Uttarakhand

श्रीनगर केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय काला के नेतृत्व में 10 साल बाद हुआ रक्तदान शिविर का आयोजन

बड़ी सँख्या में रक्तदान को पहुँचे लोग

श्रीनगर। श्रीनगर केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन की ओर से आयोजित रक्तदान शिविर में बड़ी संख्या में केमिस्ट और अन्य लोगों ने प्रतिभाग किया। इस मौके पर करीब 150 से अधिक लोग रक्तदान शिविर में पहुंचे लेकिन 55 लोग ही रक्तदान कर पाए है।

रविवार को अदिति वैडिंग प्वाइंट में केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन श्रीनगर व श्रीकोट के संयुक्त तत्वाधान में रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। जिसका उद्घाटन शिविर के मुख्य अतिथि बेस अस्पताल के ब्लड बैंक प्रभारी डॉ. सतीश कुमार और समाजिक कार्यकर्ता अनिल स्वामी ने किया। इस मौके पर जरूरत मंद मरीजों और दुर्घटना में घायल लोगों की मदद के लिए रक्तदान किए गए 55 यूनिट रक्त को बेस चिकित्सालय के रक्तकोष में जमा किया गया।

शिविर में सामाजिक कार्यकर्ता अनिल स्वामी ने केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के कार्यक्रम की सराहना करते हुए रक्तदाताओं का आभार जताया। कहा कि मानव जीवन को बचाने की दिशा में इस प्रकार के कार्यक्रम काफी महत्वपूर्ण है।शिविर के दौरान मुख्य अतिथियों की ओर से रक्त दाताओं फल और जूस वितरण के साथ प्रमाणपत्र भी भेंट किए गए। शिविर में करीब 150 से अधिक लोगों ने प्रतिभाग किया। किंतु कई लोगों के शरीर में निर्धारित मात्र से कम खून पाए जाने व अन्य कारणों से रक्तदान नहीं कर पाए।

केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन श्रीनगर के अध्यक्ष अजय काला ने बताया कि लगभग 10 साल बाद इस शिविर का आयोजन हुआ है। अब हमारा प्रयास रहेगा कि समय समय पर रक्तदान शिविर व निशुल्क हैल्थ कैम्प का आयोजन करते रहेंगे। एसोसिएशन से जुड़े सदस्यों व उनके परिवार के साथ ही अन्य आम जनमानस को भी इसका लाभ मिले।

शिविर में केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय काला, सचिव सौरभ पांडेय, उपाध्यक्ष अनिल ढौंडियाल, कोषाध्यक्ष दिनेश चौहान, नरेश नौटियाल, वृजेश भट्ट, धनेश उनियाल, वेदव्रत शर्मा, बेस अस्पताल के अनूप सती, प्रदीप रावत व भावना आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk