Uttarakhand

राजकीय महाविद्यालय नैनबाग टिहरी गढ़वाल में सात दिवसीय विशेष शिविर के तीसरे दिन की शुरुआत योगा एवं शारीरिक व्यायाम के माध्यम से हुई

टिहरी। राजकीय महाविद्यालय नैनबाग टिहरी गढ़वाल के द्वारा आयोजित ग्राम सभा मसरास ब्लॉक जौनपुर जनपद टिहरी गढ़वाल में महाविद्यालय के द्वारा सात दिवसीय विशेष शिविर के तीसरे दिन की शुरुआत कार्यक्रम अधिकारी डॉक्टर दिनेश चंद्र के नेतृत्व में योगा एवं शारीरिक व्यायाम के माध्यम से शुरू किया गया। तत्पश्चात ग्राम सभा थुरेठी में साफ – सफाई अभियान चलाया गया। गांव की बहुत सारी समस्याओं को समझा गया।

इसके पश्चात शाम को बौद्धिक सत्र में क्षेत्र के प्रसिद्ध व्यक्ति एवं वैज्ञानिक त्रेपन सिंह रावत मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे बौद्धिक सत्र में स्वयंसेवी कंचन चौहान , आशिका, दीपिका चौहान और सूरज के द्वारा नशा मुक्ति अभियान के तहत नुक्कड़ नाटक का आयोजन भी किया गया। जिसे सभी दर्शकों ने सराहा इसके पश्चात मुख्य अतिथि श्री रावत जी ने बहुत ही व्यावहारिक और वैज्ञानिक ज्ञान छात्र-छात्राओं को दिया।

तत्पश्चात महाविद्यालय की प्राचार्य प्रोफेसर सुमिता श्रीवास्तव ने स्वयंसेवको को न केवल राष्ट्रीय सेवा योजना के अवसर पर बल्कि जब महाविद्यालय में कक्षाओं का संचालन होता है उस दौरान भी अधिक से अधिक संख्या में कक्षाओं में आने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम में महाविद्यालय के भूगोल विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ बीश कुमार, समाजशास्त्र विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर संदीप कुमार अनुसेवक अनिल नेगी, व भुवन चंद डिमरी ने भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk