Uttarakhand

 सीग्राम के रॉयल स्टैग बूमबॉक्स ने देहरादून, उत्तराखंड में म्यूज़िशियन अरमान मलिक, नीति मोहन, ईपीआर और डीजे योगी के साथ रोमांचक ऑन-ग्राउंड अनुभव पेश किया

देहरादून। भारत में युवा जोश से भरे पाँच शहरों से होते हुए, ‘रॉयल स्टैग बूमबॉक्स – द ओरिज़नल साउंड ऑफ जनरेशन लार्ज’ कला एवं संस्कृति में पिरोया हुआ मंत्रमुग्ध कर देने वाला संगीत पेश कर रहा है, जिसमें बॉलिवुड के लोकप्रिय मधुर गीतों और हिप-हॉप की लहरदार धुनों का संगम है। इस म्यूज़िक फेस्टिवल का पाँचवां और अंतिम पड़ाव देहरादून, उत्तराखंड में था।

30 अप्रैल, 2023: ‘लिविंग इट लार्ज’ का जश्न मनाते हुए सीग्राम का रॉयल स्टैग अपनी तरह का खास म्यूज़िकल अनुभव, रॉयल स्टैग बूमबॉक्स लेकर आया है। यह युवा पीढ़ी की आवाज है। यह पीढ़ी ट्रेंड्स को फौलो नहीं करती, बल्कि ट्रेंड बनाती है, और झकझोर कर देने वाले अनुभवों की निरंतर तलाश में रहती है। इस संगीतोत्सव का पाँचवां और अंतिम ऑनग्राउंड शो देहरादून, उत्तराखंड में 29 अप्रैल, 2023 को आयोजित हुआ। रॉयल स्टैग ने संगीत उद्योग की दो विपरीत शैलियों को एक साथ लाकर इस शहर को जीवंत कर दिया। यहाँ बॉलिवुड के मधुर संगीत और हिप-हॉप की जोशीली लहरों के संगम ने एक नए ओरिज़नल म्यूज़िक और एक नए साउंडस्केप का निर्माण कर दिया।

लगभग 10,000 प्रशंसकों की भीड़ के बीच देहरादून शहर युवा जोश से सराबोर था। इस स्थान राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम को खूबसूरत रंगों में सजाया गया था, जो संस्कृति के विभिन्न पहलुओं का चित्रण कर रहे थे, और दर्शकों के लिए मर्चेंडाईज़, फूड एवं अनेक इंटरैक्टिव अनुभव पेश कर रहे थे। इस कार्यक्रम का मूड और अहसास अद्वितीय एवं युवा उत्साह से परिपूर्ण था, और इस शहर के मिजाज का प्रदर्शन कर रहा था। ऐसा अनुभव इस शहर ने पहले कभी महसूस नहीं किया था। सुर्खियों में रहे प्रदर्शनों के अलावा इस कार्यक्रम में कई अन्य एक्ट भी थे, जिन्होंने पूरे कार्यक्रम में दर्शकों की दिलचस्पी बनाकर रखी।

इनमें दोपहर में स्थानीय बैंड्स, डांसर्स, फ्लिपर्स और बीटबॉक्सर्स के कार्यक्रम शामिल थे। शाम की ओर बढ़ते हुए डीजे योगी ने मंच संभाल लिया और अपने मैशअप्स से कार्यक्रम का समाँ बांध दिया। इसके बाद रैपर ईपीआर ने अपने हिपहॉप संगीत की गूंज से भीड़ का मन मोह लिया। शाम को गायिका नीति मोहन ने मंच पर आकर अपने मधुर गीतों से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। अंत में अरमान मलिक की जबरदस्त परफॉर्मेंस ने कार्यक्रम के जोश को शिखर पर पहुँचा दिया।

गायक-गीतलेखक अरमान मलिक ने कहा, ‘‘संगीत सही समय पर दी जाने वाली थेरेपी से कम नहीं। यह लोगों के दिल को छूता है और उन्हें साथ लाता है। मुझे खुशी है कि मैं लाईव संगीत के माध्यम से प्यार और खुशी फैलाने वाले संगीत के महोत्सव रॉयल स्टैग बूमबॉक्स का हिस्सा हूँ। देहरादून में परफॉर्म करने का अनुभव बहुत शानदार था।’’
रैपर ईपीआर ने कहा, ‘‘मुझे इस अद्वितीय प्लेटफॉर्म – रॉयल स्टैग बूमबॉक्स का हिस्सा बनने की खुशी है। युवाओं के लिए परफॉर्म करने की ऊर्जा सबसे अलग है। हमें देहरादून में कई खास लम्हों का अनुभव मिला।’’ गायिका नीति मोहन ने कहा, ‘‘मैं रॉयल स्टैग बूमबॉक्स द्वारा निर्मित इस अद्वितीय नए म्यूज़िकल अनुभव का हिस्सा बनने के लिए बहुत उत्साहित हूँ। यहाँ बॉलिवुड के मधुर गीत और हिप-हॉप की लहर का बेहतरीन संगम देखने को मिला। मुझे देहरादून में परफॉर्म करने का अवसर मिला, जो बहुत अद्भुत था।’’

डीजे योगी ने कहा, ‘‘यह देखकर बहुत अच्छा लगा कि रॉयल स्टैग बूमबॉक्स ने बॉलिवुड की मधुर धुनों और हिप-हॉप की लहर के साथ संगीत की एक नई शैली का निर्माण किया। मुझे भुवनेश्वर, इंदौर और अब देहरादून में परफॉर्म करने का बेहतरीन अनुभव मिला। दर्शकों की प्रतिक्रिया भी शानदार थी।’’ कार्तिक मोहिंद्रा, सीएमओ, पेर्नोद रिकर्ड इंडिया ने कहा, ‘‘संगीत और अनुभव लोगों को एक साथ लाते हैं, और प्राकृतिक रूप से उनके बीच हर्षोल्लास फैलाते हैं। रॉयल स्टैग हमेशा से इस देश के युवाओं के जोश के साथ खड़ा रहा है। रॉयल स्टैग बूमबॉक्स इस ब्रांड और कल के भारत के बीच संपर्क स्थापित करने के लिए एक बेहतरीन मंच है।

रॉयल स्टैग बूमबॉक्स रॉयल स्टैग के ‘‘लिविंग इट लार्ज’’ सिद्धांत का विस्तार है, और एक साथ आने एवं नए अनुभवों का आनंद लेने का एक अद्वितीय अवसर प्रदान करता है। इसने दो आकर्षक शैलियों, हिप-हॉप और मैलोडी को मिलाकर एक नया साउंडस्केप बनाया है, जो युवा भारत की नई धुन बन जाएगा!’’ अजय गुप्ते, सीईओ-साउथ एशिया, वेवमेकर ने कहा, ‘‘रॉयल स्टैग ने खुद को हमेशा से युवाओं के ब्रांड के रूप में स्थापित किया है और युवाओं के लिए बनाए गए अद्वितीय एवं दिलचस्प म्यूज़िकल अनुभव – रॉयल स्टैग बूमबॉक्स के साथ हम अपने इस रिश्ते को और ज्यादा मजबूत कर रहे हैं। यह संगीत और मनोरंजन के क्षेत्र में वेवमेकर और पेर्नोद रिकर्ड के बीच एक और अभिनव गठबंधन है। हमें विश्वास है कि रॉयल स्टैग बूमबॉक्स देश में सभी संगीतप्रेमियों को बहुत पसंद आएगा और अपार सफलता अर्जित करेगा।’’

संगीत कई सालों से रॉयल स्टैग के साथ उपभोक्ता के जुड़ाव का एक मजबूत स्तंभ है। आज युवाओं का रूझान संगीत के आकर्षक और नए रूपों की ओर है। समकालीन शैलियाँ जैसे हिप-हॉप देश के युवाओं के बीच बहुत लोकप्रिय हो रही हैं, जबकि बॉलिवुड की मधुर धुनें उनके सांस्कृतिक परिवेश का अभिन्न हिस्सा हैं। रॉयल स्टैग बूमबॉक्स इस पीढ़ी की कल्पना का विकास करना तथा उन्हें विरासत में मिले संगीत, बॉलिवुड गीतों और उनकी अपनी शैली, हिप-हॉप के मिश्रण द्वारा नई धुनें बनाना चाहता है।

रॉयल स्टैग बूमबॉक्स दो अद्वितीय और दिलचस्प फॉर्मेट्स में आयोजित हुआः
• इन-स्टूडियो फॉर्मेटः इस अद्वितीय फिजिटल म्यूज़िक कॉन्सेप्ट में चार ओरिज़नल मैलोडी और हिप हॉप म्यूज़िक ट्रैक्स को विभिन्न प्लेटफॉर्म्स पर सिंगल और वीडियो के रूप में रिलीज़ किया जाएगा।
• ऑन-ग्राउंड फॉर्मेटः यह फेस्टिवल भारत में युवाओं के पाँच सबसे बड़े केंद्रों, मणिपाल, भुवनेश्वर, इंदौर, पुणे और

देहरादून में गया और हर शहर में संगीत के बेहतरीन मिश्रण के साथ सुर्खियाँ, फूड, संस्कृति और मर्चेंडाईज़ उपलब्ध कराए। रॉयल स्टैग बूमबॉक्स जल्द ही ओरिज़नल साउंडट्रैक्स रिलीज़ करेगा, ट्यूंड रहें!!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk