Business

नेटफ्लिक्स चलाना हो सकता है महंगा, कीमत बढ़ाने का प्लान बना रही कंपनी

सैन फ्रांसिस्को। स्ट्रीमिंग दिग्गज नेटफ्लिक्स कथित तौर पर हॉलीवुड स्ट्राइक के दौरान खोए राजस्व की भरपाई के लिए अपनी स्ट्रीमिंग सर्विस की कीमत फिर से बढ़ाने की योजना बना रही है, जिसकी शुरुआत अमेरिका और कनाडा से होगी। कंपनी हड़ताल (स्ट्राइक) खत्म होने के कुछ महीनों बाद कीमतों में बढ़ोतरी जारी कर सकती है, जो आने वाले हफ्तों में हो सकता है। रिपोर्ट के अनुसार, यह न्यूज सबसे पहले वॉल स्ट्रीट जर्नल ने प्रकाशित की थी। यह भी देखने वाली बात होगी कि कीमतों में कितनी बढ़ोतरी की जाएगी। स्ट्रीमिंग सेवाओं से अधिक वेतन और शेष भुगतान की मांग को लेकर जुलाई में 15,000 से अधिक टेलीविजन और फिल्म अभिनेता हड़ताल पर चले गए।

स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड-अमेरिकन फेडरेशन ऑफ टेलीविजन एंड रेडियो आर्टिस्ट्स का एक संघ, जो लगभग 1,60,000 अभिनेताओं का प्रतिनिधित्व करता है, हड़ताल पर है क्योंकि संघ एलायंस ऑफ मोशन पिक्चर एंड टेलीविजन प्रोड्यूसर्स के साथ अवशेषों और एआई के उपयोग के संबंध में एक समझौते पर पहुंचने में विफल रहा है। वे राइटर्स गिल्ड ऑफ अमेरिका (डब्ल्यूजीए) के नक्शेकदम पर चल रहे थे, जो 2 मई से हड़ताल पर हैं। पिछले साल, नेटफ्लिक्स ने अपने सभी प्लान की कीमतें बढ़ा दीं, विज्ञापन-मुक्त मानक स्तर को बढ़ाकर 15.49 डॉलर प्रति माह और प्रीमियम प्लान को 19.99 डॉलर प्रति माह कर दिया।

कंपनी ने 6.99 डॉलर प्रति माह विज्ञापन-समर्थित योजना भी पेश की और बाद में अपनी 9.99 डॉलर प्रति माह मूल विज्ञापन-मुक्त योजना को बंद कर दिया। कंपनी ने इस साल की शुरुआत में पासवर्ड साझा करने पर रोक लगा दी और अपने खाते को अपने घर के बाहर के किसी व्यक्ति के साथ साझा करने के लिए प्रति माह अतिरिक्त 7.99 डॉलर चार्ज करना शुरू कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk