Uttarakhand

गोपेश्वर में जनजातीय समुदाय के लोगों ने निकाली जनाक्रोश रैली

चमोली। सोशल मीडिया पर जनजातीय समुदाय पर अभद्र टिप्पणी करने से गुस्साए जनजातीय समुदाय के लोगों ने शनिवार को चमोली जिला मुख्यालय गोपेश्वर में जनाक्रोश रैली निकाली। गोपेश्वर में निकाली गई जनाक्रोश रैली में विभिन्न विकासखंडों के जनजाति समुदाय की महिलाएं, पुरुष, युवा शामिल रहे। लोगों ने अभद्र टिप्पणी करने वाले आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। इस बारे में जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को ज्ञापन भेजा गया। गोपेश्वर आंबेडकर भवन से निकली रैली नगर के मुख्य मार्गों से होते हुए जिला अधिकारी कार्यालय पहुंची।

यहां जनसभा कर सोशल मीडिया पर जनजातीय समुदाय पर अभद्र टिप्पणी करने की कड़ी निंदा की गई। साथ ही इस मामले में कार्रवाई करने की मांग की गई। आक्रोशित लोगों ने जिला अधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को ज्ञापन प्रेषित किया गया। मुख्यमंत्री को भेजे ज्ञापन में जनजाति समुदाय, नीती माणा कल्याण समिति ने कहा कि सोशल मीडिया पर नीती-माणा घाटी के जनजातीय समुदाय पर आरोपी ने अभद्र, अमर्यादित टिप्पणी कर हमारे समाज की माता बहनों को अपमानित किया है। उन्होंने कहा कि हमारे समाज के सांस्कृतिक चाल चलन का भद्दा मजाक बनाया गया है। कार्रवाई के लिए 18 फरवरी को प्रथम सूचना भी दी गई थी। पर प्रशासन के द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। जिसपर जनजाति समुदाय के लोगों में भारी आक्रोश और नाराजगी है।

आक्रोशित लोगों ने कहा कि जल्द ही प्रशासन के द्वारा आरोपी पर कार्रवाई नहीं की गई तो 13 मार्च को विधानसभा भवन गैरसैंण का घेराव करेंगे और आन्दोलन तेज करेंगे, इसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। मुख्यमंत्री को भेजे ज्ञापन में सोशल मीडिया पर जनजाति समुदाय के लोगों पर टिप्पणी करने के आरोपी पर कड़ी कानूनी कार्रवाई करने समेत अन्य कार्रवाई की मांग भी की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk