Uttarakhand

श्री महंत इंद्रेश अस्पताल के निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

स्वास्थ्य शिविर में 600 से अधिक लोगों ने कराई जाँच

देहरादून। श्री महंत इंद्रेश अस्पताल की ओर से निःशुल्क जनरल मैडिसिन हैल्थ कैंप का सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र डोईवाला में आयोजन किया गया। शिविर में 600 से अधिक लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। उत्तराखण्ड सरकार की ओर से राज्य में आयुष्मान भव के अन्तर्गत चिकित्सा ईकाईयों में हैल्थ मेलों का आयोजन किया जा रहा है। इस कड़ी में  श्री महंत इंद्रेश अस्पताल के सहयोग से डोईवाला सीएचसी में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयेाजन किया गया। श्री महंत इंद्रेश अस्पताल के डाॅक्टरों व मेडिकल टीम ने शिविर में आए लोगों से डेंगू बचाव व उपचार के बारे में भी जानकारी व महत्वपूर्णं हिदायतें दीं।

शनिवार को डोईवाला के विधायक बृजभूषण गैरोला ने शिविर का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि श्री महंत इंद्रेश अस्पताल के द्वारा स्वास्थ्य के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य किया जा रहा है। उन्होंने डाॅक्टरों व सहयोगी स्टाफ की हौंसलाफजाई की। हैल्थ कैंप मे 600 से अधिक लोगो ने निःशुल्क स्वास्थय जॉच का लाभ उठाया। श्री महंत इंद्रेश अस्पताल की तरफ से मरीजो को निःशुल्क दवाईयां भी वितरित की गई। जनरल मैडिसिन हैल्थ कैंप में श्री महंत इंद्रेश अस्पताल के मैडिसिन विभाग से डाॅ यासमीन चैधरी, सर्जरी डाॅ विनयशील, नेत्र रोग विभाग से डाॅ आशीष कुंडू, मनोरोग विभाग से डाॅ अदिति भाटिया, नाक-कान-गला रोग विभाग से डाॅ साहिल मोगला और चर्म रोग विभाग से डाॅ नीनू कौल ने मरीजों को परामर्श दिया।

डोईवाला झबरावाला, लच्छीवाला, कूडकावाला, भानियावाला, बुल्लावाला, दूधली, खैरी आदि के ग्रामीणों ने शिविर का लाभ उठाया। सी.एच.सी. डोईवाला के चिकित्सा अधीक्षक डॉ कुवर सिंह भण्डारी ने श्री महंत इंद्रेश अस्पताल और अस्पताल स्टाफ का अभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk