Business

अब एटीएम स्क्रीन पर स्कैन कर निकाल सकेंगे पैसे

नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा (बीओबी) ने इंटरऑपरेबल कार्डलेस कैश विड्रॉल सुविधा शुरू कर दी है। इसके तहत कोई ग्राहक बैंक के एटीएम से यूपीआई का इस्तेमाल कर नकद निकासी कर सकता है। यह बैंक यूपीआई के जरिये एटीएम से नकद निकासी की सुविधा देने वाला सार्वजनिक क्षेत्र का पहला बैंक है। बैंक ने कहा कि उसकी सुविधा का लाभ उठाकर उसके ग्राहकों के साथ भीम यूपीआई, अन्य यूपीआई एप्लिकेशन इस्तेमाल करने वाले अन्य प्रतिभागी बैंकों के ग्राहक भी एटीएम से नकद निकासी कर सकेंगे। बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम से नकद निकासी के लिए ग्राहकों को डेबिट कार्ड का इस्तेमाल करने की जरूरत नहीं होगी।

इस सेवा का लाभ उठाने के लिए ग्राहक को बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम पर ‘यूपीआई नकद निकासी’ का विकल्प चुनना होगा। फिर उसे निकाली जाने वाली राशि को दर्ज करने के बाद एटीएम की स्क्रीन पर एक क्यूआर कोड प्रदर्शित होगा। इस कोड को ढ्ढष्टष्टङ्ख के लिए अधिकृत यूपीआई ऐप का इस्तेमाल कर स्कैन करने के बाद लेनदेन के लिए अधिकृत करना होगा।

बैंक के मुख्य डिजिटल अधिकारी अखिल हांडा ने कहा कि ढ्ढष्टष्टङ्ख सर्विस की पेशकश से ग्राहकों को कार्ड का इस्तेमाल किए बगैर नकद निकासी की स्वतंत्रता होगी। बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम पर ग्राहक एक दिन में दो लेनदेन कर सकते हैं और एक बार में अधिकतम 5,000 रुपये की निकासी की जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk