International

ब्रिटेन में मुस्लिम छात्रों ने हिंदू सहपाठियों से धर्म परिवर्तन करने को कहा

लंदन। एक थिंक टैंक के अनुसार, ब्रिटेन में हिंदू छात्र कक्षाओं में डराने-धमकाने और नस्ली भेदभाव का शिकार होते हैं और मुस्लिम छात्र उन्हें अपने जीवन को आसान बनाने के लिए अपना धर्म बदलने के लिए कह रहे हैं।

द टेलीग्राफ ने हेनरी जैक्सन सोसाइटी के एक अध्ययन के हवाले से बताया कि मुस्लिम विद्यार्थियों ने काफिर जैसे शब्दों का उपयोग करते हुए हिंदुओं को धर्मांतरित करने या अविश्वासियों के लिए नरक के खतरों का सामना करने के लिए कहा। सर्वेक्षण में शामिल आधे हिंदू माता-पिता ने बताया कि उनके बच्चे ने स्कूलों में हिंदू-विरोधी नफरत का अनुभव किया है, जबकि सर्वेक्षण में शामिल 1 प्रतिशत से भी कम स्कूलों ने पिछले पांच वर्षों में हिंदू-विरोधी घटनाओं की सूचना दी है।

देश भर के 988 हिंदू माता-पिता और 1,000 से अधिक स्कूलों को कवर करने वाले सर्वेक्षण में पाया गया कि हिंदुओं के प्रति अपमानजनक संदर्भों के कई उदाहरण थे, जैसे कि उनके शाकाहार का मजाक उड़ाना और उनके देवताओं का अपमान करना, जो लीसेस्टर में हिंदू समुदाय के खिलाफ रैली कर रहे इस्लमी चरमपंथियों द्वारा भी बनाए गए थे।

अध्ययन में कहा गया है, एक उदाहरण में, एक हिंदू छात्रा पर गोमांस फेंका गया था और एक पुरुष छात्र को हिंदू विरोधी धमकाने के कारण तीन बार पूर्वी लंदन के स्कूलों को बदलना पड़ा था। आठ शारीरिक हमले विस्तृत थे।
एक उदाहरण में एक बच्चे को उत्पीडि़त किया गया और कहा गया कि यदि वे इस्लाम में परिवर्तित हो जाते हैं, तो उनका जीवन आसान हो जाएगा और दूसरे से कहा गया, आप बहुत लंबे समय तक जीवित नहीं रहेंगे.. यदि आप जन्नत में जाना चाहते हैं, आपको इस्लाम में आना होगा.. हिंदू खाद्य श्रृंखला के निचले भाग में शाकाहारी हैं।
एक अन्य माता-पिता ने कहा कि बच्चों को एक इस्लामिक उपदेशक के वीडियो देखने और धर्म परिवर्तन करने के लिए कहा गया क्योंकि हिंदू धर्म का कोई मतलब नहीं है।

यह पाया गया कि सर्वेक्षण में शामिल केवल 15 प्रतिशत माता-पिता का मानना था कि स्कूल हिंदू-विरोधी घटनाओं को पर्याप्त रूप से संबोधित करते हैं। मिल्टन कीन्स के कंजर्वेटिव एमपी बेन एवरिट ने द टेलीग्राफ को बताया कि निष्कर्ष हानिकारक थे और उन्होंने धार्मिक शिक्षा में तत्काल सुधार की मांग की। उन्होंने कहा, इस रिपोर्ट के निष्कर्ष हानिकारक हैं और विभिन्न विषयों और रूपों पर प्रकाश डालते हैं जो कक्षा में हिंदू विरोधी भेदभाव को मूर्त रूप देते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk