National

20 जुलाई से शुरु होगा संसद का मॉनसून सत्र, नए भवन में होगी बैठक

नई दिल्ली। संसद का मानसून सत्र 20 जुलाई से शुरू हो रहा है। यह 20 जुलाई से शुरू होकर 11 अगस्त तक चलेगा। इस बार मानसून सत्र नए संसद भवन में होगा, जिसका पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उद्घाटन किया था। केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने शनिवार को ट्वीट करके तारीखों के बारे में जानकारी दी।

जोशी ने एक ट्वीट में कहा, संसद का मानसून सत्र 20 जुलाई से शुरू होगा और 11 अगस्त 2023 तक चलेगा। सभी दलों से मानसून सत्र के दौरान विधायी कार्य और अन्य विषयों पर सार्थक चर्चा में योगदान देने का आग्रह। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा कि संसद का मॉनसून सत्र 23 दिनों तक चलेगा और इसमें 17 बैठकें होंगी।

बता दें कि 28 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उद्घाटन किया गया नया संसद भवन आगामी मॉनसून सत्र की मेजबानी के लिए तैयार है। संसद में मौजूद लगभग सभी राजनीतिक दलों के लिए कार्यालयों की पहचान कर ली गई है। प्रमुख विभागों को नए संसद भवन में स्थानांतरित करने के लिए कहा गया है। सत्र के हंगामेदार रहने की उम्मीद है क्योंकि संसद की बैठक ऐसे समय हो रही है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समान नागरिक संहिता की जोरदार वकालत की है। उन्होंने इस मुद्दे पर विचार-विमर्श को आगे बढ़ाने के कदम भी उठाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk