National

बढ़ती महंगाई में आम जनता के लिए अच्छी खबर- आज से 90 रुपये किलो मिलेंगे टमाटर

नई दिल्ली। टमाटर की बढ़ती कीमतों से दिल्ली-एनसीआर के लोगों को आज से राहत मिलने वाली है। टमाटर की बढ़ती कीमतों से परेशान उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए भारतीय राष्ट्रीय सहकारी उपभोक्ता संघ (एनसीसीएफ) आज से दिल्ली-एनसीआर में 90 रुपए प्रति किलोग्राम की रियायती दर पर मोबाइल वैन के जरिये टमाटर की बिक्री शुरू करेगा। शीर्ष सरकारी अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि नोएडा में रजनीगंधा चौक स्थित एनसीसीएफ कार्यालय और ग्रेटर नोएडा एवं अन्य स्थानों पर मोबाइल वैन के जरिये से टमाटर बेचे जाएंगे। सहकारी संस्था वीकेंड के दौरान लखनऊ, कानपुर और जयपुर जैसे अन्य शहरों में बिक्री शुरू करेगी। सहकारी समितियों एनसीसीएफ और नेफेड को केंद्र सरकार से टमाटर बेचने का निर्देश मिला है, क्योंकि देश के कई हिस्सों में इस प्रमुख सब्जी की खुदरा कीमत 224 रुपये प्रति किलोग्राम तक बढ़ गई है।

उपभोक्ता मामलों के सचिव रोहित कुमार सिंह ने कहा कि एनसीसीएफ कल से 90 रुपये प्रति किलोग्राम की रियायती दर पर टमाटर बेचना शुरू कर देगा। उत्पादक केंद्रों से अच्छी मात्रा में टमाटर की खरीद की गई है।’ उन्होंने कहा कि केंद्र उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए टमाटर पर मौजूदा बाजार दर से 30 प्रतिशत से अधिक की सब्सिडी दे रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk