Business

एलोन मस्क ने एक्स यूजर्स के लिए पेश किए दो नए सब्सक्रिप्शन प्लान

नई दिल्ली। लगभग एक साल पहले टेस्ला और SpaceX जैसी कंपनियों के कर्ताधर्ता एलोन मस्क  ने सोशल मीडिया की तरफ रुख करते हुए X ( पूर्व में ट्विटर) पर अधिग्रहण कर लिया था। ये फैसला 6 महीने के लंबे विचार और मंथन के बाद लिया गया था। इसके बाद से कंपनी ने कई उतार चढ़ाव देंखे और मस्क ने सोशल मीडिया की ऐसी कायापलट कर दी कि इसका नाम भी बदलकर ट्विटर से एक्स कर दिया गया। अब इस फैसले को एक साल हो गया है और ऐसा लग रहा है कि मस्क इसकी खुशी मना रहे हैं। हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि मस्क ने अपने एक्स यूजर्स के लिए दो नए सब्सक्रिप्शन प्लान पेश किए हैं। आइये इसके बारे में जानते हैं।

एलोन मस्क ने पेश किए दो सब्सक्रिप्शन प्लान

  • एलोन मस्क ने अपने यूजर्स के लिए दो नए सब्सक्रिप्शन प्लान पेश किए है, जिसमें से एक प्लान बेसिक है और दूसरा प्लान प्रीमियम प्लस प्लान है। इसके अलावा कंपनी पहले ही एक प्रीमियम प्लान देती है।
  • इसके पहले प्लान की कीमत 244 रुपये है , जो कि कंपनी के पहले से मिलने वाले प्रीमियम प्लान की कीमत से कम है। वहीं कंपनी के प्रीमियम प्लस प्लान की कीमत 1300 रुपये तय की गई है।
  • कंपनी ने हर तरह के यूजर्स को ध्यान में रखते हुए ये प्लान पेश किए है, जहां बेसिक प्लान किफायती है और प्रीमियम प्लस प्लान आपको प्रीमियम सुविधाएं देता है।
  • कंपनी ने हर तरह के यूजर्स को ध्यान में रखते हुए ये प्लान पेश किए है, जहां बेसिक प्लान किफायती है और प्रीमियम प्लस प्लान आपको प्रीमियम सुविधाएं देता है।
  • इन दोनों प्लान्स में यूजर्स को X के कोर फीचर्स मिलते हैं, मगर प्रीमियम प्लस प्लान में आपको कुछ एक्स्ट्रा फीचर्स भी मिलते हैं।
  • इन दोनों प्लान की सालाना कीमत की बात करें तो इसका बेसिक प्लान के साल भर की कीमत 2,590 रुपये है। जबकि प्रीमियम प्लस प्लान के साल भर की कीमत 13,600 रुपये है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk