National

घरेलू कलह बनी मौत की वजह, दो विवाहिताओं ने लगाई फांसी

सुल्तानपुर। दो अलग-अलग थानाक्षेत्र में विवाहिताओं ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया। घटना से दोनों ही परिवार में कोहराम मच गया है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम में भेजकर विधिक कार्रवाई शुरू कर दिया है।

घटनाक्रम के अनुसार पहला मामला गोसाईगंज थानाक्षेत्र के तियरी गांव का है। यहां गांव निवासी सूर्यभान की पत्नी सावित्री देवी (26) का शव कमरे के अंदर गमछे से लटकता पाया गया। करीब तीन वर्ष पूर्व सावित्री का विवाह सूर्यभान के साथ हुआ था। उसके दो साल की एक बेटी है। घटना की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को उतरवाया और पोस्टमार्टम में भेजा है। थानाध्यक्ष राघवेंद्र रावत ने बताया कि मायके वालों की तहरीर पर सास व दो नंद पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि शव को पोस्टमार्टम में भेजा गया है, रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जायेगी। बताया जा रहा है कि घटना के समय पति घर पर नहीं था। वही क्षेत्र में दबे जुबान काफी चर्चाएं हो रही हैं।

उधर धम्मौर थानाक्षेत्र के लौहर दक्षिण स्थित कुर्मी का पुरवा में अशोक कुमार यादव की पत्नी साधना (25) ने घरेलू कलह से तंग आकर आत्महत्या कर लिया। साधना का शव कमरे के अंदर फंदे पर झुलता मिला है। थानाध्यक्ष श्यामसुंदर ने बताया कि मृतका का विवाह साल 2019 में हुआ था। उसके दो साल का एक बच्चा है। मायके वाले मौके पर मौजूद हैं लेकिन अभी कोई तहरीर नहीं मिली है। शव को पोस्टमार्टम में भेजकर जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk