National

25 जुलाई तक देशभर के विभिन्न इलाकों में बारिश की संभावना

नई दिल्ली। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, दिल्ली में शनिवार को न्यूनतम तापमान 29.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो औसत से दो डिग्री कम है। मौसम विज्ञानियों ने दिन के दौरान राष्ट्रीय राजधानी में आमतौर पर बादल छाए रहने और हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने की संभावना जताई है और अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। इसके अलावा, शनिवार सुबह 8.30 बजे सापेक्ष आर्द्रता 59 प्रतिशत दर्ज की गई। अगले कुछ दिनों में अधिकतम तापमान 33 डिग्री से ऊपर और 38 डिग्री से नीचे और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री से कम लेकिन 25 डिग्री से ऊपर रहने की संभावना है।

इस बीच, मौसम पूर्वानुमान एजेंसी ने कहा कि अगले दो दिनों के दौरान मध्य महाराष्ट्र और गुजरात राज्य के कोंकण, घाट क्षेत्रों में अलग-अलग अत्यधिक भारी वर्षा गतिविधि जारी रहने की संभावना है, जबकि पूर्वोत्तर और पूर्वी भारत के शेष हिस्सों में अगले 4-5 दिनों के दौरान हल्की बारिश जारी रहने की संभावना है। आईएमडी द्वारा जारी मौसम बुलेटिन में कहा गया है कि 25 जुलाई तक भारत के विभिन्न क्षेत्रों में मौसम की स्थिति में महत्वपूर्ण वर्षा और कुछ भारी बारिश होने की उम्मीद है।

आईएमडी ने आगे भविष्यवाणी की कि मध्य भारत में अगले पांच दिनों के दौरान क्षेत्र में हल्की से मध्यम बारिश के साथ अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की उम्मीद की जा सकती है। अगले तीन दिनों के दौरान पश्चिम भारत में हल्की से मध्यम और कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्रों और गुजरात राज्य में भारी बारिश होने की संभावना है, उसके बाद इसमें कमी आएगी।

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी ने कहा, अगले दो दिनों के दौरान मुंबई में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है, और 22 जुलाई को कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र और गुजरात राज्य के घाट क्षेत्रों में भी अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk