Uttarakhand

उत्तराखण्ड शिक्षा विभाग के लिए बड़ी खुशखबरी

राष्ट्रीय स्तर पर राजकीय आदर्श प्राथमिक विद्यालय गंगा भोगपुर के शिक्षक डा अतुल बमराड़ा के प्रोजेक्ट का चयन

देहरादून। राजकीय आदर्श प्राथमिक विद्यालय गंगा भोगपुर के शिक्षक डा अतुल बमराड़ा के प्रोजेक्ट का चयन भारत सरकार की स्वायत्त संस्था एनसीईआरटी द्वारा शिक्षा में नवाचारी पद्धतियों योजना के अंतर्गत किया गया है। इस परियोजना के अंतर्गत देशभर से 32 प्रोजेक्ट्स का चयन राष्ट्रीय जूरी द्वारा किया गया है जिसमें उत्तराखंड से सिर्फ डा अतुल के प्रॉजेक्ट का ही चयन हुआ है। जबकि उत्तर प्रदेश से 8, पुडुचेरी से 5, तमिलनाडु व कर्नाटक से 6-6, महाराष्ट्र से 2, राजस्थान, असम, केरल व दिल्ली से 1-1 प्रॉजेक्ट का चयन हुआ है। डा बमराडा ने बताया कि विगत जुलाई माह में उनके द्वारा इस प्रॉजेक्ट हेतु ऑनलाइन आवेदन पत्र भारत सरकार को प्रेषित किया गया था।

इस परियोजना के अंतर्गत अगले एक वर्ष तक वह कक्षा शिक्षण में स्वदेशी खेलों के अनुप्रयोगों के माध्यम से शिक्षण को प्रभावी बनाने की पाठ्योजनाओं पर कार्य करेंगे। उनके कार्यों का मूल्यांकन समय समय पर एनसीईआरटी एवम शिक्षा विभाग भारत सरकार के उच्च अधिकारियों द्वारा किया जाएगा।

उनकी इस उपलब्धि पर पूर्व मुख्य शिक्षा अधिकारी एवं अपर निदेशक डा आनंद भारद्वाज, डायट प्राचार्य डा महावीर कलेठा, जगमोहन कठैत, गढ़वाल विश्वविद्यालय के प्रोफेसर अनिल नौटियाल, एवम बिलासपुर विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डा तरुण दीवान ने उन्हें शुभकामनाएं प्रेषित की हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk