Uttarakhand

पैदल यात्रा के दूसरे पड़ाव फाटा पहुंची बाबा केदार की डोली

रुद्रप्रयाग। भगवान केदारनाथ की चल विग्रह डोली यात्रा अपराह्न फाटा पहुंच गई। इस दौरान बड़ी संख्या में स्थानीय भक्तों ने डोली का फूल मालाओं के साथ भव्य स्वागत किया। बम बम भोले और जय बाबा केदार के जयघोषों के साथ सम्पूर्ण माहौल भक्तिमय हो गया। बाबा केदार की डोली यात्रा को लेकर भक्तों में काफी उत्साह है। सुबह से ही बड़ी संख्या में भक्त बाबा की डोली के साथ नंगे पैर चल रहे हैं। सुबह डोली ने विश्वनाथ मंदिर गुप्तकाशी से फाटा के लिए प्रस्थान किया। सुबह गुप्तकाशी में विश्वनाथ मंदिर में ही भक्तों का हुजूम उमड़ पड़ा।

लोग डोली के साथ काफी आगे तक गए। सेना के बैंडों के साथ भक्तों ने जमकर नृत्य भी किया। गुप्तकाशी से डोली नाला, नारायणकोटि, व्यूंग, मैखंडा होते हुए फाटा पहुंची। फाटा में पहले से ही भक्त डोली की अगुवाई के लिए मौजूद थे। जैसे ही डोली फाटा बाजार पहुंची तो भक्तों में और भी उत्साह देखा गया। काफी देर तक भक्त बाबा केदार के जयघोषों करते रहे। इसके बाद मंदिर विधिवत स्थान पर ठहराई गई। जहां पूजा- अर्चना की गई। रविवार को डोली फाटा से प्रस्थान कर गौरीकुंड पहुंचेगी।

इस मौके पर केदारनाथ विधायक शैलारानी रावत, डोली प्रभारी प्रदीप सेमवाल, पुजारी शिव लिंग, केदारसभा के अध्यक्ष राजकुमार तिवारी, रमेश जमलोकी, भरत कुर्माचली, विष्णुकांत कुर्माचली, पंचगाई के लोगों के साथ ही बड़ी संख्या में स्थानीय भक्त मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk