Sports

एसीसी मेंस इमर्जिंग एशिया कप 2023 – टीम इंडिया ने नेपाल को नौ विकेट से हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह

कल पाकिस्तान से भिड़ेगी भारत

नई दिल्ली। एक तरफ जहां पाकिस्तान एशिया कप के मैचों को लेकर ड्रामा कर रहा है, वहीं दूसरी तरफ श्रीलंका में एसीसी मेंस इमर्जिंग एशिया कप खेला जा रहा है। यह टूर्नामेंट 50 ओवर का है और उभरते सितारों के लिए है। यश ढुल के नेतृत्व में टीम इंडिया ने सोमवार को नेपाल को नौ विकेट से हरा दिया। यह टीम इंडिया की लगातार दूसरी जीत रही। इससे पहले टीम ने यूएई को भी हराया था। लगातार दो जीत के साथ टीम इंडिया ने ग्रुप-बी से सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया है। अब 19 जुलाई यानी बुधवार को उसका सामना कोलंबो में पाकिस्तान से होगा।

नेपाल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए इस टीम ने 39.2 ओवर में 167 रन बनाए थे। जवाब में इंडिया-ए ने 22.1 ओवर में एक विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। अभिषेक शर्मा को उनकी 87 रन की पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए नेपाल की शुरुआत खराब रही थी। पहले ओवर की दूसरी ही गेंद पर हर्षित राणा ने कुशाल भुर्तेल को एल्बीडब्ल्यू आउट किया। इसके बाद आसिफ शेख (7) और देव खनल (15) भी कुछ खास नहीं कर सके। एक छोर से विकेट गिरते रहे, वहीं दूसरे छोर पर कप्तान रोहित पौडेल ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। भीम शर्की चार रन, कुशाल मल्ला शून्य, सोमपाल कामी 14 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद रोहित ने गुलशन झा के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए 54 रन की साझेदारी की। रोहित पौडेल 85 गेंदों में सात चौके की मदद से 65 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, गुलशन 30 गेंदों में दौ चौके और दो छक्के की मदद से 38 रन बनाकर आउट हुए। पवन सर्राफ छह रन और राजबंशी तीन रन बनाकर आउट हुए। भारत की ओर से निशांत सिंधू ने घातक गेंदबाजी करते हुए चार विकेट झटके। वहीं, राजवर्धन हंगरगेकर को तीन और हर्षित को दो विकेट मिले। मानव सुथर ने एक विकेट लिया।

जवाब में भारत की शुरुआत शानदार रही। अभिषेक शर्मा और साई सुदर्शन ने पहले विकेट के लिए 139 रन की साझेदारी की। अभिषेक 69 गेंदों में 12 चौके और दो छक्के की मदद से 87 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद साई सुदर्शन और ध्रुव जुरेल ने मिलकर टीम इंडिया को जीत दिलाई। सुदर्शन 52 गेंदों में आठ चौके और एक छक्के की मदद से 58 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, ध्रुव 12 गेंदों में एक चौके और दो छक्के की मदद से 21 रन बनाकर नाबाद रहे। भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में कप्तान यश ढुल के नेतृत्व में उतरी है। यश की कप्तानी में ही पिछले साल भारत ने अंडर-19 वर्ल्ड कप जीता था। इसके अलावा इस टीम में सुदर्शन, अभिषेक, ध्रुव जुरेल, निकिन जोस, रियान पराग, निशांत सिंधू, मानव सुथर, हर्षित राणा, नीतीश रेड्डी और हंगरगेकर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk