Entertainment

आमिर खान पर्दे पर वापसी को तैयार, हुआ अगली फिल्म का ऐलान, रिलीज डेट भी जारी

आमिर खान पिछली बार फिल्म लाल सिंह चड्ढा में नजर आए थे। उन्होंने हमेशा की तरह अपनी इस फिल्म के लिए भी जी-तोड़ मेहनत की थी, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर उनकी यह फिल्म पहले ही दिन ढेर हो गई। इसके बाद आमिर ने ऐलान किया कि वह अभिनय से कुछ समय का ब्रेक ले रहे हैं। अब जो खबर आ रही है, उससे उनके प्रशंसक खुशी से झूम उठेंगे। दरअसल, आमिर की अगली फिल्म से जुड़ी जानकारी सामने आई है।

जाने-माने फिल्म समीक्षक तरण आदर्श ने ट्विटर पर आमिर की अगली फिल्म से जुड़ी जानकारी साझा की। उन्होंने ट्वीट किया, आमिर अपने होम प्रोडक्शन के बैनर तले एक फिल्म बनाने जा रहे हैं। इसके लीड हीरो भी वह खुद होंगे। फिलहाल प्री-प्रोडक्शन का काम चल रहा है। फिल्म की शूटिंग अगले साल 20 जनवरी से शुरू होगी। तरण ने रिलीज डेट से पर्दा हटाते हुए लिखा कि यह फिल्म 20 दिसंबर, 2024 को यानी क्रिसमस के मौके पर रिलीज होगी।

आमिर से जब अभिनय से ब्रेक लेने की वजह पूछी गई थी तो उन्होंने कहा था, बतौर एक्टर जब मैं फिल्म कर रहा होता हूं तो उसमें इतना खो जाता हूं कि कुछ और दिखता ही नहीं है, इसलिए मैंने ब्रेक लिया है। उन्होंने कहा था, मैं 35 सालों से लगातार काम कर रहा हूं। ये मेरे करीबियों के लिए अन्याय है। अब मैं कुछ वक्त अपनों के साथ बिताऊंगा, ताकि मैं जिंदगी का अलग तरीके से अनुभव कर सकूं।

आमिर की पिछली फिल्म लाल सिंह चड्ढा 11 अगस्त, 2022 को सिनेमाघरों में आई थी। इस फिल्म से आमिर ने 4 साल बाद पर्दे पर वापसी की थी। सोशल मीडिया पर इस फिल्म के बहिष्कार की मांग भी उठी थी।इसका असर फिल्म के प्रदर्शन पर पड़ा। 180 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस फिल्म ने महज 129 करोड़ रुपये कमाए।इससे पहले आई आमिर की फिल्म ठग्स ऑफ हिन्दुस्तान भी बॉक्स ऑफिस पर मुंह के बल गिरी थी।

आमिर पिछले काफी समय से फिल्म चैंपियंस को लेकर चर्चा में हैं, जो इसी नाम से आई सफल स्पैनिश कॉमेडी ड्रामा फिल्म का हिंदी रीमेक है।हालांकि, आमिर इस फिल्म में अभिनय नहीं करेंगे, बल्कि वह इसके प्रोडक्शन का काम संभाल रहे हैं।इस फिल्म से अब तक सलमान खान से लेकर रणबीर कपूर तक का नाम जुड़ चुका है। पिछले दिनों खबर आई कि इसके लिए आमिर ने फरहान अख्तर के नाम पर मोहर लगा दी है।

आमिर पहली बार फिल्म लगान से बतौर निर्माता जुड़े थे। हालांकि, बॉलीवुड के कई अभिनेता एक्टिंग के साथ-साथ फिल्म प्रोडक्शन का काम संभाल चुके हैं। इस फेहरिस्त में शाहरुख खान से लेकर सलमान खान, जॉन अब्राहम और अनिल कपूर जैसे कई सितारे शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk