International

इंडियन ओशन आईलैंड गेम्स के उद्घाटन समारोह में मची भगदड़, 12 लोगों की मौत

80 की हालत गंभीर

एंटानानारिवो। मेडागास्कर की राजधानी एंटानानारिवो के बारिया स्टेडियम में एक उद्घाटन समारोह के दौरान प्रवेश द्वार पर भगदड़ मचने से कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई और लगभग 80 अन्य घायल हो गए। जानकारी के अनुसार हादसा उस वक्त हुआ जब करीब 50 हजार लोग इंडियन ओशन आईलैंड गेम्स के उद्घाटन समारोह के लिए स्टेडियम में एंट्री पाने की कोशिश कर रहे थे।

मेडागास्कर के प्रधानमंत्री क्रिश्चियन नत्से ने ये बात कही है। प्रधानमंत्री ने मीडिया से कहा कि फिलहाल, अस्थायी तौर पर मरने वालों की संख्या 12 है और लगभग 80 घायल हैं, जिनमें से 11 को तत्काल सर्जरी की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि घायलों की चिकित्सा लागत सरकार वहन कर रही है और मैं पीडि़तों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। उद्घाटन समारोह में राष्ट्रपति एंड्री राजोएलिना ने भगदड़ में मारे गए लोगों के लिए एक मिनट का मौन रखा। बता दें कि इससे पहले 2019 में मेडागास्कर के स्टेडियम में इसी तरह के हादसे में करीब 15 लोगों की मौत हुई थी।

हिंद महासागर द्वीप खेल मल्टी डिसिप्लिनरी कॉम्पिटिशन है, जो मेडागास्कर में 3 सितंबर तक चलेगी। हिंद महासागर द्वीप खेल साल 1977 में इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी ने बनाए थे। इसमें मॉरीशस, सेशेल्स, कोमोरोस, मेडागास्कर, मैयट, रीयूनियन और मालदीव के एथलीट शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk