Uttarakhand

केदारनाथ में लगातार खराब मौसम को देखते हुए 10 मई तक पंजीकरण पर लग सकती है रोक

ऋषिकेश। केदारनाथ में लगातार खराब हो रहे मौसम को देखते हुए 10 मई तक केदारनाथ धाम के लिए पंजीकरण पर रोक की संभावना जताई गई है। वहीं, सोमवार को ऋषिकेश से तीन धामों के लिए पंजीकरण होता रहा। तीर्थयात्री भी केदारनाथ धाम के लिए पंजीकरण के बारे में जानकारी लेते रहे।

ट्रांजिट कैंप के पंजीकरण प्रभारी प्रेमानंद ने बताया कि चारधाम यात्रा पर तीन धामों में जाने के लिए अन्य दिनों की तरह 800 से 900 तीर्थयात्रियों ने पंजीकरण कराया। उन्होंने बताया कि जिस प्रकार मैदानी क्षेत्रों में शीतलहर चलने लगी है उससे संभावना जताई जा रही है कि शासन की ओर से केदारनाथ यात्रा के पंजीकरण पर 10 मई तक रोक लगाई जा सकती है। वहीं, मुनि की रेती पुलिस ने तपोवन में बदरीनाथ केदारनाथ की यात्रा पर जाने वाले तीर्थयात्रियों को मौसम की जानकारी दी। साथ ही ठंड से बचाव के लिए गर्म कपड़े और अन्य सुरक्षा उपकरण और दवाइयां साथ में रखने को कहा।

चारधाम की यात्रा पर 53 बसों से 2708 तीर्थयात्री रवाना हुए। संयुक्त रोटेशन यात्रा व्यवस्था समिति के अध्यक्ष संजय शास्त्री ने बताया कि दो धाम के लिए चार बसों से 107 तीर्थयात्री और 49 चारधाम बसों से 2601 तीर्थयात्री रवाना हुए। उन्होंने बताया कि 10 मई के बाद तीर्थयात्रियों की भीड़ बढ़ेेगी, जिसके लिए रोटेशन की ओर से तैयारियां की जा रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *